एकता: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम कर रहे हैं बढ़-चढ़ कर योगदान

Spread the love

अयोध्या। विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान चला रही है। इस अभियान में अयोध्या के मुस्लिम भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। कई दशकों तक खिंचे जन्मभूमि विवाद में बाबरी मस्जिद के पैरोकार इकबाल अंसारी ने भी राम मंदिर निर्माण के लिए देशभर में 55 करोड़ लोगों तक पहुंचने के अभियान का स्वागत किया। उन्होंने कहा, ‘मैं निश्चित तौर पर दान करूंगा। मंदिर निर्माण के लिए अगर मुस्लिम भी दान करेंगे तो यह आपसी एकता को बढ़ावा देने वाला साबित होगा।’

अयोध्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ जुड़े अनिल सिंह के अनुसार कई मुसलमानों ने या तो इस अभियान में दान दिया है या फिर देने की इच्छा रखते हैं। उन्होंने कहा, ‘हम निश्चित ही अपने मुस्लिम भाइयों के पास जाएंगे और मंदिर के लिए जो कुछ मिलेगा, उसे स्वीकार करेंगे।’ स्थानीय मौलवी सिराजुद्दीन ने कहा कि मुस्लिमों को हिंदू भाइयों की इस खुशी की घड़ी में भागीदार बनना चाहिए और उनके विश्वास का सम्मान करना चाहिए। दान जरूर करना चाहिए, फिर चाहे एक रुपये का ही क्यों ना हो।

subscribe pk

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैंसाथ ही पुलिस विभाग, राजनीति, सामाजिक संगठनों से संबंधित खबरों के प्रकाशन के लिए हमें इसी नंबर पर जानकारी भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *