पहलः पतंगबाजी से लोगों को जागरूक कर रहे यूपी के ये आईपीएस

Spread the love

सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने एक अनोखी पहल शुरू की. पहली बार पुलिस लाइन में वृहद स्तर पर पतंगबाजी प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. पतंगों पर कोरोना से बचाव को लेकर तरह-तरह के स्लोगल लिखे गए और कटने के बाद ये स्लोगन पतंगों के जरिए दूरदराज लोगों तक पहुंच गए.

पुलिस लाइन में खुद पुलिस कप्तान डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने पतंग उड़ाकर पेंच लड़ाये. पुलिस अधीक्षक ने यहां की सभी पतंगों पर कोरोना से बचाव करने के स्लोगन लगवाए हैं ताकि जब ये पतंगे कटे और लोगों तक पहुंचे तो ये स्लोगन पढ़कर लोग जागरूक हों. इस दौरान पुलिस के कई अधिकारी समेत जिला प्रशासन के भी कई अधिकारी प्रतियोगिता में शामिल हुये. जिन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया.

काइट क्लब की स्थापना
इस प्रतियोगिता की जो सबसे महत्वपूर्ण बात है कि इसमें सोशल डिस्टेंसिंग रहती है. एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने लोगों से आह्वान किया कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस प्रतियोगिता में भाग लें. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम के समय भी पतंगों पर स्लोगन लिखकर दूर दराज तक पहुंचाए जाते थे. एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि आगामी समय में भी यातायात के नियमों का स्लोगन लिखवा कर जिले के कई स्थानों पर पतंगबाजी करवाई जाएगी ताकि यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरूक किया जा सके. इसके अलावा सुल्तानपुर में काइट क्लब की स्थापना करवाई जाएगी और उसे उत्तर प्रदेश काइट क्लब से जुड़वाया जाएगा.

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैंसाथ ही पुलिस विभाग, राजनीति, सामाजिक संगठनों से संबंधित खबरों के प्रकाशन के लिए हमें इसी नंबर पर जानकारी भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *