मेरठ में पुलिस टीम पर हमला, महिला सिपाही के गले में डाला रस्सी का फंदा

Spread the love

मेरठ। यूपी के मेरठ में मवाना थानाक्षेत्र में गौवंश काटे जाने जाने की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर आरोपी परिवार के सदस्यों ने हमला बोल दिया। एक महिला सिपाही को आरोपियों ने दबोचकर जान से मारने की नीयत से गले में रस्सी का फंदा डाल दिया, जिसको अन्य सिपाहियों ने बचाया।  हमले की सूचना पर तुरंत ही आसपास के थानों से पुलिस फोर्स भेजी गई। मौके से दो महिलाओं सहित तीन को हिरासत में लिया गया। मौके से तीन कुंतल मांस, अवशेष तथा औजार व तीन बाइक बरामद करने का दावा किया गया है। थाना प्रभारी ने 10 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

जानकारी के मुताबिक , पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव सठला में वरीश कुरैशी के घर में पशुओं का कटान हो रहा है। सूचना पर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर दबिश दी गई तो वहां पर पशुओं का कटान होता मिला। जैसे ही मकान का दरवाजा खुलवाया गया तो कटान कर रहे लोग उग्र हो गए। आरोपियों ने हाथों में लिए चाकू-छुरे पुलिस पार्टी पर तान दिए और जान से मारने की नीयत से पुलिस पार्टी पर हमला बोल दिया। पुलिस पार्टी को धक्का देते हुए आरोपी छतों पर चढ़ गए और धमकी देने लगे। इस दौरान पुलिस ने हिम्मत कर एक व्यक्ति को दबोच लिया। इसके बाद दो महिलाओं ने एक महिला कांस्टेबल को दबोचकर उसके गले में रस्सी का फंदा डालकर जान से मारने का प्रयास किया। पीड़ित कांस्टेबल को अन्य महिला पुलिसकर्मियों ने बचाया। स्थिति से आला अधिकारियों को अवगत कराया। आसपास के थानों की पुलस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने मौके से उवेश पुत्र आरिफ, महराज पत्नी शकील, आफरीन पुत्री इकरार निवासी सठला को गिरफ्तार किया, जबकि  वरीश कुरैशी, डिर्रा उर्फ फिरोज कुरैशी, अमजद कुरैशी, फुरकान कुरैशी, इकराम कुरैशी, जैद कुरैशी तथा आफाक कुरैशी फरार हो गए। थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा के चार्ज लेने के बाद से अवैध कटान करने वाले तथा तस्करी करने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। जिसका नतीजा है कि नगर के अंदर जो अवैध रूप से कटान कर मांस की बिक्री होती थी वह पूरी तरह से बंद हो गई हैं। नगर में मांस बिक्री की दुकानें बंद है। वहीं गौमांस की तस्करी करने वालों में भय का माहौल पैदा हुआ है।

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं. साथ ही पुलिस विभाग, राजनीति, सामाजिक संगठनों से संबंधित खबरों के प्रकाशन के लिए हमें इसी नंबर पर जानकारी भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *