माघ मेला की शुरुआत से पहले हादसा:संगम के तट पर देवराहा बाबा आश्रम में लगी आग

Spread the love

संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेला- 2021 की शुरुआत से पहले रविवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया। यहां देवराहा बाबा आश्रम में अचानक आग लग गई। जिसमें साधु संतों के कपड़े, बिस्तर, राशन सबकुछ जलकर राख हो गया। करीब एक घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि इस अग्निकांड में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। फायर विभाग की जांच जारी है।
तीन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
उत्तर प्रदेश में संगम नगरी प्रयागराज में माघ मेला की तैयारी अपने अंतिम पड़ाव पर है। गंगा, यमुना व अदृश्य सरस्वती के संगम तट पर संतों का डेरा जमने लगा है। माघ मेले की शुरुआत 14 जनवरी को मकर संक्रांति के पर्व से होगी। महंत स्वामी रामदास महाराज (देवरहा बाबा आश्रम, प्रयागराज) का इस बार संगम लोवर मार्ग पर शास्त्री पुल के नीचे शिविर लगा है। जहां कई साधु-संत रह रहे हैं। रविवार की शाम करीब 6:30 बजे शास्त्री पुल के समीप स्थित देवरहा बाबा आश्रम के टेंट में अचानक आग लग गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। आग में खाद्य सामग्री, बिस्तर, कपड़े और अन्य सामान जलकर राख हो गए।

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *