8 दिसंबर के भारत बंद पर बोले केजरीवाल, सब लोग किसानो का साथ दें

Spread the love


नई दिल्ली. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार 8 दिसंबर को किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का समर्थन करेगी. 8 दिसंबर को आंदोलनकारी किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया है. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जहां एक ओर इस बंद का समर्थन किया है, वहीं अपने नेताओं और कार्यकतार्ओं से किसानों के इस बंद को सफल बनाने को भी कहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, 8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है. देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से इसका समर्थन करेंगे. सभी देशवासियों से अपील है कि सब लोग किसानो का साथ दें और इसमें हिस्सा लें.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं. दिल्ली हरियाणा सीमा पर बड़ी संख्या में पंजाब से आए किसान बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके अलावा दिल्ली उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भी किसानों के कई गुट मौजूद हैं. किसानों और सरकार के बीच कई राउंड की बातचीत भी हो चुकी है. 9 दिसंबर को केंद्र सरकार एवं किसानों के बीच एक बार फिर महत्वपूर्ण बैठक होनी है. किसान संगठनों का कहना है कि नए कृषि कानून लागू होने से एमएसपी जैसे महत्वपूर्ण प्रावधान खत्म हो जाएंगे. वहीं सरकार किसानों से बातचीत के दौरान बता चुकी है कि एमएसपी को समाप्त नहीं किया जाएगा.

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

5 thoughts on “8 दिसंबर के भारत बंद पर बोले केजरीवाल, सब लोग किसानो का साथ दें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *