निकाय चुनाव: ओवैसी के गढ़ में आज गृहमंत्री अमित शाह की हुंकार

Spread the love

हैदराबाद। हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए आज चुनाव प्रचार के आखिरी दिन गृहमंत्री अमित शाह चुनाव प्रचार करेंगे. हैदराबाद नगर निगम चुनाव राष्ट्रीय राजनीति का केंद्र बन चुका है. ध्रुवीकरण और वार पलटवार के बीच अब राष्ट्रीय नेता बीजेपी की जड़ें मजबूत करने के लिए पहुंच रहे हैं. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के बाद आज खुद अमित शाह चुनाव प्रचार करने उतरेंगे. GHMC अब एक ऐसा चुनाव बन गया है जो है तो शहरी लेवल का लेकिन देश भर की निगाहें लगी हुई है.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को दरअसल 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. यहीं कारण है कि बीजेपी ने केसीआर और असदुद्दीन ओवैसी के मजबूत दुर्ग में अपने दिग्गज नेताओं की फौज उतार दी है. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं. इस पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और तेलंगाना के 5 लोकससभा सीटें आती हैं. यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक ने ताकत झोंक दी है. 1 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे, वोटों की गिनती 4 दिसंबर को होगी. गृह मंत्री अमित शाह सुबह हैदाराबाद पहुंचने के बाद सबसे पहले भाग्यलक्ष्मी देवी मंदिर जाकर दर्शन करेंगे. इसी मंदिर के नाम पर हैदराबाद का नाम बदलकर बीजेपी भाग्य नगर करने की मांग कर रही है. अमित शाह हैदराबाद के सिकंदराबाद में दोपहर 12.15 से 1.30 बजे तक रोड शो करेंगे, इसके बाद दोपहर 3 बजे बीजेपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *