राज्‍यसभा उप चुनाव के लिए सुशील कुमार मोदी को प्रत्‍याशी घोषित

Spread the love

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी को राज्‍य से राज्‍यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपना उम्‍मीदवार बनाया है. सुशील मोदी का उच्‍च सदन के लिए चुना जाना लगभग निश्चित है क्‍योंकि बीजेपी नीत एनडीए गठबंधन को राज्‍य विधानसभा में बहुमत हासिल है. यदि आरजेडी नीत महागठबंधन चुनाव लड़ने का इरादा जताता है तो राज्‍यसभा की इस सीट के लिए चुनाव 14 दिसंबर को होंगे.
लोक जनशक्ति पाटी के संस्‍थापक और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन के कारण यह सीट खाली हुई है. एलजेपी के बिहार एनडीए से बाहर आकर अपने बलबूते बिहार विधानसभा चुनाव लड़ने के फैसले के साथ ही बीजेपी ने इस सीट पर फिर से अपना दावा करने का निर्णय लिया था जो उसने अपने कोटे से पासवान को दी थी.

बिहार के विधानसभा चुनाव में एनडीए के पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद बीजेपी ने राज्‍य से अपने प्रमुख बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी को उप मुख्‍यमंत्री नहीं बनाने का फैसला किया था. सुशील मोदी के बजाय तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बीजेपी कोटे से उप मुख्‍यमंत्री बनाया गया था. इस फैसले को राज्‍य में नए नेतृत्‍व को मौका देने के पार्टी के प्रयास के रूप में लिया जा रहा है. सुशील कुमार मोदी को अब केंद्र की राजनीति में मौका दिया जा रहा है.

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *