मिशन शक्ति: छात्राओं के हवाले रहा अकबरपुर थाना, बीबीए स्टूडेंट आकांक्षा बनीं थाना प्रभारी

Spread the love


कानपुर देहात : अकबरपुर थाना शुक्रवार को पूरी तरह से छात्राओं के हवाले रहा। मिशन शक्ति के तहत अकबरपुर अशोक नगर की बीबीए की छात्रा आकांक्षा सिंह को एक दिन के लिए थाना प्रभारी बनाया गया। वहीं उनकी हाईस्कूल में पढ़ने वाली चचेरी बहन रक्षा सिंह को सिपाही का दायित्व दिया गया। इसी तरह अशोक नगर की साक्षी सिंह दारोगा, कक्षा 11 की शताक्षी सिंह सिपाही व बीसीए की अनामिका कौशल ने मुंशियाने में हेड मुहर्रिर का काम संभाला।

क्षेत्र में जीप से गश्त की
क्षेत्र में जीप से गश्त करने के बाद सभी थाने पहुंचे। यहां पर नरिहां गांव की तीन बहनें पहुंची। उन्होंने कहा कि उनका भाई अनिल उन पर घर में चोरी करने का आरोप लगाकर परेशान करता है। इस पर थाना प्रभारी आकांक्षा सिंह ने सिपाही भेजकर अनिल को वहां बुलवाया। दोनों पक्षों को बैठाकर उनका समझौता करा दियाऔर वह राजी खुशी घर को गए। इसी तरह एक अन्य शिकायत पर आकांक्षा सिंह ने आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। इसके अलावा जमीन संबंधी, मारपीट व अन्य मामलों की शिकायतों को उन्होंने सुना और जांच के आदेश दिए। छात्राओं ने कहा कि ऐसा अनुभव पाकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि हमारा मकसद है कि मिशन शक्ति के जरिए हमारा नारी समाज जागरूक होकर बलवान बने। वहीं यही छात्राएं लोगों से बताएंगी कि पुलिस सभी की कितनी मदद करती है।

मांगेंगी सुझाव
पुलिसकर्मी बनी छात्राएं अब पुलिसिग में सुधार के लिए लोगों से सुझाव भी मांगेंगी। सभी अपने सहपाठियों व दूसरों से पुलिस किस तरह से काम करे व क्या सुधार लाना चाहिए यह सुझाव लेकर विभाग को जानकारी देंगी।

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *