गुंडागर्दी पर उतर आई कोहना थाना पुलिस, पत्रकार से रिश्वत लेने और मारपीट का लगा आरोप

Spread the love


कानपुर। नगर के कोहना थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा शहर के एक वरिष्ठ पत्रकार से मारपीट करने और रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। इस घटना से पत्रकारों में रोष है और उन्होंने थाना प्रभारी रामबाबू सिंह को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की है। पीड़ित पत्रकार राम अवतार वर्मा ने बताया कि 16 नवंबर यहां पर कोहना थाना प्रभारी ने मिली किसी शिकायत को लेकर के रामअवतार वर्मा को थाने में बुलाया प्रार्थी 2ः30 बजे दोपहर को थाने पहुंच गया वहां पर 4 घंटे थाने में उनको बैठा कर रखा गया और और प्रार्थी का मोबाइल थाना प्रभारी ने छीन लिया और भद्दी भद्दी गालियां से नवाज दिया व मारा पीटी भी कर डाली एवं अभद्रता बात की।

पीड़ित पत्रकार ने बताया कि इसके बाद थाना प्रभारी रामबाबू सिंह ने एक समझौते पर हस्ताक्षर कराएं एवं उनके साथ दो गवाह के भी हस्ताक्षर कराएं जिस पर लिखित तौर पर 75000 रुपये का मामला दिखाया किंतु प्रार्थी से 80000 रूपये की वसूली की गई, जिसमें 50000 रुपये चेक के माध्यम से एवं 30000 रुपये नगद प्रार्थी से लिया गया जो कि प्रार्थी ने वहीं पर कर्ज लेकर अदा किया प्रार्थी ने अपना परिचय एक पत्रकार के रूप में दिया भी किंतु थाना प्रभारी रामबाबू सिंह अपनी वर्दी की हनक में लायन आर्डर भी भूल गए और 5000 रुपये रिश्वत ली गई जोकि लिखा पढ़ी में नहीं थी अपनी जेब में रखा और पत्रकार को मारा भी और उसके मान सम्मान का हनन भी किया। जिसकी शिकायत मंगलवार को वरिष्ठ पत्रकार रामअवतार वर्मा द्वारा एसपी वेस्ट को लिखित तहरीर देते हुए उचित न्याय की मांग की है। जिसमें एसपी की ओर से जांच सी ओ को भेजी गयी। तथा मामला संज्ञान में आते ही पत्रकारों में काफी रोष दिखा एवं मानवाधिकार के पदाधिकारी भी एसपी ऑफिस मे प्रार्थी के साथ देखे गए एवं प्रार्थी को आश्वासन दिया की वे उन्हें न्याय दिलाकर ही रहेंगे अगर उन्हें शीघ्र ही न्याय ना मिला तो वह अनशन पर बैठेंगे।

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *