मीडिया ने उड़ा दी एयरस्ट्राइक की अफवाह, सेना का बयान- आज गोली ही नहीं चली

Spread the love


नई दिल्ली. गुरुवार शाम करीब 7 बजे अचानक टीवी चैनलों पर PoK में भारतीय सेना की एयर स्ट्राइक की खबरें चलने लगीं। महज 10-15 मिनट में एयरस्ट्राइक की खबरें हटा भी ली गईं। इसके महज आधे घंटे बाद सेना को बयान जारी करना पड़ा कि आज तो LoC पर गोली ही नहीं चली। थोड़ी देर बाद ही सेना ने फिर कहा कि LoC पार कर PoK में सेना की स्ट्राइक की रिपोर्ट्स फेक हैं।

दरअसल, इस गफलत की वजह शाम पौने सात बजे आई न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट है। इसमें PoK में जारी सेना की पिनपॉइंट स्ट्राइक का जिक्र है। सेना के ये ऑपरेशन पिछले कुछ दिनों से जारी हैं। इस पिनपॉइंट स्ट्राइक का मतलब सीधे और सिर्फ आतंकी ठिकानों को तबाह करना है, जो PoK में कई जगहों पर मौजूद हैं। इसी पिनपॉइंट ऑपरेशन की खबर को कई चैनलों और वेबसाइट्स ने जल्दबाजी में एयरस्ट्राइक बता दिया। गलती के अहसास के बाद फिर ऐसी सारी खबरें फौरन हटा लीं गईं। PTI की खबर में भी यही जिक्र है कि सेना ने आतंकी लॉन्चपैड्स को चुनकर तबाह किया। मारे गए ज्यादातर आतंकवादी पाकिस्तान और विदेशी हैं। इस ऑपरेशन में भारत को न के बराबर नुकसान हुआ है। हालांकि, एजेंसी की इस खबर में स्ट्राइक के दिन और वक्त का जिक्र कहीं कोई जिक्र नहीं है।

न्यूज एजेंसी PTI की खबर में पिनपॉइंट स्ट्राइक की वजह बताई गई है। सर्दियों का मौसम दस्तक दे चुका है। ठंड और बढ़ने से पहले पाकिस्तान की सेना ज्यादा से ज्यादा आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराना चाहती है। इसी वजह से भारत ऐसे संदिग्ध ठिकानों पर हमले कर रहा है, जो आतंकियों के लॉन्च पैड हो सकते हैं।

हल्ला बोल को यूपी के सभी जिलों में संवाददाताओं की जरूरत है। ऐसे इच्छुक व्यक्ति जो निशुल्क रूप से हमसे जुड़ना चाहते हैं वो व्हाट्सएप नंबर 9451647342 पर हल्ला बोल टाइप कर संदेश भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *