एसपी पहुंचे निरीक्षण करने, नशे में धुत मिले पुलिसकर्मी

ऊना। जिला ऊना के पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा के औचक निरीक्षण में ड्यूटी के दौरान हेडकांस्टेबल, कांस्टेबल व होमगार्ड नशे में धुत पाए गए। पुलिस अधीक्षक ने हेड कांस्टेबल और कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है, जबकि होमगार्ड को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है। पुलिस अधीक्षक की इस कार्रवाई से जिला भर के विभागीय कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

दिवाकर शर्मा ने बुधवार देररात को कड़े ठंड के मौसम में औचक निरीक्षण किया। रात 12 बजे पुलिस अधीक्षक सादे कपड़ों में अचानक पुलिस चैकी टाहलीवाल में पहुंचे। मौके पर पुलिस अधीक्षक को देख हेड कांस्टेबल वहां से गायब हो गया। कर्मचारियों ने उसकी तलाश की और बीस मिनट के बाद वह चैकी आया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने पाया कि हेड कांस्टेबल की स्थिति ठीक नहीं है और एल्कोसेंसर टेस्ट से उसकी जांच की गई। हेडकांस्टेबल में नशे की मात्रा 171 एमजी दर्ज की गई। इसके साथ ही चैकी में एक अन्य कांस्टेबल नीरज की भी एल्कोसेंसर से जांच की गई, उसमें शराब का सेवन पाया गया। पुलिस अधीक्षक ने दोनों को पुलिस लाइन झलेड़ा में हाजिर होने का फरमान दिया।

इसके बाद आधी रात को पुलिस अधीक्षक ने डेढ़ से ढाई बजे तक ऊना शहर, रक्कड़ कालोनी और कोटला में औचक निरीक्षण किया और रात्रि ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की जांच की गई। रक्कड़ कालोनी में होमगार्ड को सोते हुए पाया। पुलिस अधीक्षक ने उसे उठाया और एल्कोसेंसर से जांच करवाई गई। होमगार्ड जीवन ने भी शराब का सेवन किया हुआ था। दिवाकर शर्मा ने होमगार्ड को निलंबित कर दिया। इसी दौरान दस अन्य होमगार्ड का एल्कोसेंसर टेस्ट किया गया, इनमें से कोई भी नशे में नहीं मिला।

उधर, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने कहा थाना और चैकी इंसाफ का मंदिर कहे जाते हैं नाकि दारू का अड्डा। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को इसका महत्व समझना होगा। थाना और चैकी प्रभारी का दायित्व है कि ड्यूटी के दौरान कोई भी कर्मचारी नशे का सेवन न करे। सख्त लहजे में कहा कि विभाग नशे को लेकर जीरो टोलरेंस के साथ काम कर रहा है। अगर अधिकारी या कर्मचारी इसका पालन नहीं करते हैं तो सख्त कार्रवाई से गुरेज नहीं होगा।

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com


FacebookTwitterGoogle+Share