सुसाइड से पहले एसआई बोला, पुलिस की नौकरी मेरे लायक नहीं

सहारनपुर। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले में एक पुलिस उप निरीक्षक ने खुदकुशी कर ली है. ढाई माह पहले प्रशिक्षण पूरी करने के बाद उन्हें यह पहली पोस्टिंग मिली थी. एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि जिले के थाना देवबंद के अन्तर्गत रणखण्डी पुलिस चैकी में उप निरीक्षक पद पर कार्यरत कुलदीप सिंह को गुरुवार को जब फोन किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला. इसके बाद थाने का कर्मचारी उनके कमरे पर गया, लेकिन कमरा भीतर से बंद था. बाद में दरवाजा तोड़ दिया गया. कमरे के भीतर कुलदीप का शव फंदे से लटका हुआ था.

एसएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि सिंह मेरठ के ककरखेड़ा गांव के निवासी थे. ढाई माह पहले प्रशिक्षण पूरी करने के बाद उन्हें यह पहली पोस्टिंग मिली थी. पुलिस अधिकारी ने बताया कि कुलदीप ने खुदकुशी से पहले अपना एक ऑडियो रिकॉर्ड किया था. इसमें उन्होंने कहा है कि उनका सपना कुछ और बनने का था, पुलिस विभाग में तो बहुत काम है. मृतक पुलिसकर्मी के परिजनों ने कुलदीप की मौत की जांच कराने की मांग की है.

पुलिस की नौकरी मेरे लायक नहीं
जिस नौकरी की खातिर कुलदीप ने कई साल जद्दोजहद की, न्यायालय के आदेश का इंतजार किया और फिर उसी नौकरी को वह बोझ मान बैठा। कुलदीप ने जो ऑडियो बनाकर सीओ देवबंद के पास भेजा, उसमें कही गई बातों से तो यही स्पष्ट होता है कि पुलिस में भर्ती होने के बाद नौकरी से कुलदीप संतुष्ट नहीं था। क्योंकि रिकार्डिंग में कुलदीप ने कहा है कि पुलिस की नौकरी मेरे लायक नहीं है, वह कुछ और बनना चाहता था।

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com


FacebookTwitterGoogle+Share