विवादित बयानः पुलवामा हमला सेना की लापरवाही का नतीजा हैः कांग्रेस नेता

रामपुर। पुलवामा हमले को लेकर कांग्रेस नेताओं के विवादित बयान लगातार आ रहे हैं। इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है पार्टी की पूर्व सांसद नूर बानो का। पंजाब में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बाद नूर बानो ने पुलवामा हमले को लेकर विवादित बयान दिया है। रामपुर से सांसद रहीं बेगम नूरबानो ने कहा कि यह हमला सेना की लापरवाही का नतीजा है। वही इसके लिए जिम्मेदार है। हमें डर है कि भाजपा इस मुद्दे को अपने फायदे के लिए भुना सकती है। कांग्रेस नेता नूर बानो ने कहा, यह जो कुछ भी हुआ बहुत गलत हुआ। इसका असर हम सब लोगों पर पड़ेगा। पता नहीं किस तरह से भाजपा इस मुद्दे को भुनाएगी। वह इसका इस्तेमाल करेगी। यह सेना का काम था कि वह अपने लोगों को सुरक्षा देती।

मैंने सुना कि उन्हें यह सूचना थी कि ऐसा हमला हो सकता है तो उन्होंने सतर्कता क्यों नहीं बरती? इसमें किसी और की गलती नहीं है, यह सेना की लापरवाही है। अगर यह हुआ है तो इसकी जिम्मेदार भी सेना है। मौजूदा सरकार का गृह मंत्रालय जिम्मेदार है।श् हालांकि विवाद बढ़ने के बाद सफाई देते हुए नूर बानो ने कहा कि वह सेना का सम्मान करती हैं।
नूर बानो की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब इस हमले को लेकर पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है। सरकार पाकिस्तान को इस दुस्साहस का सबक सिखाने की तैयार कर रही है। वहीं पुलवामा हमले में मारे गए शहीदों को देश भर में श्रद्धांजलि दी जा रही है। इससे पहले क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था, ‘कुछ लोगों के लिए पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। आतंकवाद का कोई देश, धर्म और जाति नहीं होती।

इस मसले को बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए। सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के बाद से ही विवादित बयान दे रहे हैं। उधर, शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से सिद्धू को पार्टी से निकालने की मांग की है। खुद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू के बयानों पर ऐतराज जता चुके हैं।

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com

FacebookTwitterGoogle+Share