कानपुर के इस दरोगा ने दी नवजात को नई जिंदगी

कानपुर। यूपी पुलिस के कारनामे अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं लेकिन हम आप को एक ऐसे पुलिस वाले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने सड़क किनारे मिली एक नवजात बच्ची के साथ कुछ ऐसा किया कि आप उस पुलिस वाले को सलाम किए बिना नहीं रह पाएंगे।
कानपुर शहर के कल्याणपुर इलाके के एक खाली प्लाट में गुरुवार दोपहर कड़कड़ाती ठंड में एक नवजात बच्ची कोई फेक गया था। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर इलाकाई लोगों ने कंट्रोल रूम पर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे पनकी रोड चैकी इंचार्ज दरोगा धीरेंद्र सिंह ने प्लाट के अंदर जाकर देखा तो एक नवजात बच्ची रो रही थी।

हालत सामान्य
दरोगा धीरेंद्र सिंह ने फौरन सिपाहियों से एक कंबल मंगवाया। भीषण ठंड नवजात का शरीर ठिठुर चुका था। धीरेंद्र सिंह ने नवजात को फौरन अस्पताल में भर्ती करवाया। अब बच्ची की हालत सामान्य बताई जा रही है।

हर जगह हो रही सराहना
दरोगा के इस कार्य की हर जगह सराहना हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि दरोगा धीरेंद्र सिंह पुलिस के कर्तव्य के साथ मानवता का कर्तव्य बाखूबी निभाते हैं।

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com

FacebookTwitterGoogle+Share