मीडियकर्मियों को तोहफा, 100 रूपए में दुर्घटना बीमा एवं 55 % छूट पर इन्शुरन्स योजना लांच

इंदौर : देश भर के मीडियाकर्मियों को वर्ष 2019 के शुभारम्भ पर आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष विनायक अशोक लुनिया ने बड़ा तोहफा दिया है, पत्रकार सुरक्षा के तरफ कदम बढ़ाते हुए संगठन राष्ट्रिय अध्यक्ष सचिन कासलीवाल ने बताया की श्री लुनिया जी के अथक प्रयास से देश भर के मीडियकर्मियों (मीडिया क्षेत्र में कार्यरत समस्त घटकों) के लिए 5 लाख का दुर्घटना बीमा अब संगठन मात्र 100 रूपए में उपलब्ध करवाएगा. वहीँ मीडिया कर्मी व उनके परिवार के लिए अब 5 लाख का स्वास्थ बीमा 55 प्रतिशत के छूट के साथ उपलब्ध होगा.
स्व. श्री लुनिया का था सपना-
संगठन के राष्ट्रीय महासचिव अमित आदित्य सान्याल ने बताया कि उक्त योजना संगठन के संस्थापक स्व. श्री अशोक जी लुनिया का सपना था कि हर मीडियाकर्मी को स्वास्थ्य बीमा रियायत दर पर मिले जिसके लिए सरकार से नियमित मांग भी किया गया किन्तु सकारात्मक परिणाम नही आने पर संगठन द्वारा यह सुविधा उपलब्ध करवाया जा रहा है जो कि उक्त योजना स्व. श्री लुनिया को समर्पण है।

पत्रकार एवं मीडिया के अन्य घटकों के लिए लागु होगी योजना
संगठन के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष मनीष कुमट ने बताया की उक्त योजना देश भर के पत्रकारों के साथ ही मीडिया के क्षेत्र में जुड़े अन्य घटकों के लिए भी मान्य होगी जो इस राशि पर बीमा लाभ ले सकेंगे.

अधिमान्यता की आवश्यकता नहीं
संगठन राष्ट्रिय सचिव शैलेश दीक्षित ने बताया की देश भर से कोई भी मीडिया कर्मी अपने मीडिया प्रतिष्ठान का परिचय पत्र के आधार पर योजना का लाभ ले सकेगा योजना के लाभ लेने हेतु अधिमान्य पत्रकार या मीडिया कर्मी होना अनिवार्य नहीं है.

मीडिया संगठन के अन्य प्रकोष्ठों के सदस्य भी ले सकेंगे लाभ – आदित्य नारायण
संगठन के संस्थापक सदस्य के साथ ही अंतराष्ट्रीय उपाध्यक्ष विश्व विख्यात तबलावादक आदित्य नारायण बैनर्जी ने बताया की आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन के सभी प्रकोष्ठों के साथ ही संगठन के सहयोगी संस्थान के सदस्य भी उक्त योजना का लाभ ले सकेंगे.

१० जनवरी तक देश भर के जिलों में प्रभारी होंगे नियुक्त
संगठन के राष्ट्रिय प्रवक्ता शिव चौरसिया ने बताया की बीमा योजना का लाभ लेने हेतु मीडियाकर्मियों को संगठन के तरफ से बीमा फॉर्म स्थानीय संगठन योजना प्रभारी के पास से प्राप्त होगा. जिसके लिए संगठन द्वारा 10 जनवरी 2019 तक समस्त जिलों में योजना प्रभारी की नियुक्ति कर उनको फॉर्म व आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध करवाएगा.

फेसबुक से हो सकेगा संपर्क
फेसबुक पर आल मीडिया जर्नलिस्ट सोशल वेलफेयर एसोसिएशन इंडिया के पेज पर बीमा सम्बंधित जानकारी प्राप्त हो जाएगी व संपर्क करने के लिए इस पेज पर मैसेज भेज कर या संगठन के हेल्प लाइन न. 8319031105 पर व्हाट्स एप और कॉल कर के भी जानकारी लिया जा सकता है।

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com

FacebookTwitterGoogle+Share