पुलिसकर्मी जो काम नहीं करेंगे वो हर हाल में नपेंगेः डीजीपी

पटना। बिहार के नए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने साफ कर दिया है कि अब काम में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर पूरी सख्ती बरती जाएगी. डीजीपी बनने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए 1987 बैच के इस आईपीएस अधिकारी ने कहा कि जो पुलिसकर्मी काम करेंगे वो पुरस्कार पाएंगे लेकिन जो काम नहीं करेंगे वो हर हाल में नपेंगे.

पांडेय ने कहा कि पुलिस के सामने हमेशा से चुनौतियां होती हैं क्योंकि पुलिस का काम ही है विधि व्यवस्था को बनाए रखना. उन्होंने कहा कि मेरी टीम में सिपाही से लेकर आईपीएस तक होंगे. लॉ एंड ऑर्डर के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत में कानून के राज से समझौता नहीं किया जाएगा. गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि पुलिस की कोई भी उपलब्धि मेरी व्यक्तिगत उपलब्धि नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि पहली बार हम बिहार में डीजी टीम बनाएंगे जिसमें पूरी टीम से सलाह लेने के बाद जटिल फैसले लिए जाएंगे. इस टीम में बिहार के सीनियर आईपीएएस अधिकारी रहेंगे. राज्य में बिगड़ रहे कानून व्यवस्था के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि पुलिस के अच्छे कामों का भी जिक्र होना चाहिए लेकिन ज्यादा तर मामले ऐसे आते हैं जिनमें पुलिस की निगेटिव छवि दिखाई जाती है.

उन्होंने कहा कि जनता का हित सर्वोपरि है और पुलिस जनता के लिए काम करेगी. मालूम हो कि पांडेय डीजीपी बनने से पहले डीजी ट्रेनिंग के पद पर थे. उनकी गिनती बिहार के तेज तर्रार अधिकारियों के तौर पर होती है. पांडेय के जिम्मे निदेशक ट्रेनिंग के साथ-साथ बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक का भी प्रभार भी था.

हल्ला बोल को यूपी, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश के सभी जिलो में संवाददाताओं की आवश्यकता है। जो निशुल्क रूप से हमें सहयोग कर सके। संवाददाता के लिए हमारे व्हाटसऐप नंबर 9451647342 पर hello halla bol टाइप कर भेजे। इसके अलावा पुलिस, मीडिया, राजनीति से संबंधित कोई खबर प्रकाशित करवाना चाहते हैं तो भी आप इस नंबर पर खबर भेज सकते हैं।
mail id: hellohallabol.com@gmail.com

FacebookTwitterGoogle+Share